इस फिल्म को बनाने के लिए गोविंदा को कढ़ी-चावल खाकर तैयार किया गया था.

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारे एक और शानदार पोस्ट में, आज हम जिस पोस्ट के बारे में बात करने वाले हैं। चलचित्र “आँखें” ये फिल्म है गोविंदा की, इस फिल्म ने बड़े-बड़े स्टार्स की आंखें खोल दी थीं. आज इस पोस्ट में हम इसी फिल्म के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं। तो चलिए अब इस पोस्ट को शुरू करते हैं।

आँखें

“ओ लाल दुपट्टे वाली तेरा नाम तो बता” ये गाना तो आप सभी ने सुना ही होगा। फिल्म आंखें 9 अप्रैल 1993 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म डेविड धवन के निर्देशन में बनी थी। यह फिल्म उस समय की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी। दर्शकों को ये फिल्म काफी पसंद आई थी. यह फिल्म महज 5 से 6 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के झंडे गाड़ दिए थे. इस फिल्म में गोविंदा और चंकी पांडे मुख्य भूमिका में थे।

31 साल पहले आई इस फिल्म ने शाहरुख खान और संजय दत्त जैसे बड़े सुपरस्टार्स को दिन में स्टार बना दिया था। ये फिल्म महज 6 महीने में बनकर तैयार हो गई थी. इस फिल्म को बनाने के लिए गोविंद को कढ़ी चावल खिलाकर तैयार किया गया था. फिल्म ने बनने के बाद बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया और लगभग 38 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया.

आंखें कास्ट

  • गोविंदा – बुन्नू
  • चंकी पांडे – दुनिया
  • रितु शिवपुरी – ऋतु
  • रागेश्वारी -प्रिया मोहन
  • शिल्पा शिरोडकर – चंद्रमुखी
  • शक्ति कपूर -ताजेश्वर

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हमने आपको जो फिल्म बताई है आँखें के बारे में बताया है. अगर आप इसी तरह की और खबरें देखना चाहते हैं तो आपको हमारी वेबसाइट के नोटिफिकेशन को ऑन करना होगा। ताकि हमारी वेबसाइट पर आने वाले सभी पोस्ट की सूचना आपको सबसे पहले मिल सके और आप उसका आनंद उठा सकें। धन्यवाद

फॉलो करके रहें हर खबर से अपडेट यूपीयोगी पोर्टल पर तार, और व्हाट्सएप चैनल.

साथ जुड़ने के लिए धन्यवाद उपयोगीपोर्टल।